हरी सब्जियों और गांजे के साथ प्रोटीन स्मूदी - अपने स्वास्थ्य में सुधार करें

हरी सब्जियों और भांग के साथ प्रोटीन स्मूथी है व्यंजनों में से एक जो आहार को पूरक कर सकता है जब लक्ष्य मांसपेशियों को प्राप्त करना है और एक स्वस्थ वजन बनाए रखें। मांसपेशियों की वसूली को बढ़ावा देने के अलावा, यह ऊर्जावान है और चिंता को नियंत्रित करने में मदद करता है। क्या आप इसे आजमाने की हिम्मत करते हैं?

यह पेय एथलीटों और फिटनेस के प्रति उत्साही लोगों के बीच लोकप्रिय हो गया है। यह औद्योगिक पूरक आहार का सहारा लिए बिना थोड़ा और प्रोटीन प्राप्त करने का एक तरीका है। इसके अलावा, कार्बनिक अवयवों के संयोजन के लिए धन्यवाद, यह आहार में बहुत अधिक कैलोरी शामिल किए बिना भलाई को बढ़ावा देता है।

हरी सब्जियों और भांग के साथ प्रोटीन स्मूदी के लाभ

मांसपेशियों के निर्माण और रिकवरी में मदद करने के अलावा, हरी सब्जियों के साथ प्रोटीन स्मूथी और भांग अन्य स्वास्थ्य लाभ हैं। नियमित आहार में इसका समावेश शरीर की प्रोटीन की जरूरतों को पूरा करने में मदद करता है, इसके कार्यों को बढ़ावा देता है।

प्रोटीन मैक्रोन्यूट्रिएंट्स हैं जो शरीर की मुख्य संरचनाओं का हिस्सा हैं। वे चयापचय, हार्मोन और मांसपेशियों के अलगाव, दूसरों के बीच के कार्यों को प्रभावित करते हैं। इसलिए, बीमारी को रोकने और स्वस्थ वजन बनाए रखने के लिए उनका अवशोषण आवश्यक है।

हालाँकि, इस विशेष मामले में, प्रोटीन मुख्य रूप से भांग के बीज से प्राप्त किया जाता है, एक पाचक वनस्पति भोजन जिसमें लस नहीं होता है। यह भी प्रदान करता है ओमेगा-एक्सएनएनएक्स फैटी एसिड और एंटीऑक्सिडेंट जो आकार में होने के लिए महत्वपूर्ण हैं।

हरी सब्जियों के साथ गांजा मिलाने से आपको कम कैलोरी वाला पेय मिलेगा जिसे किसी भी प्रकार के आहार में शामिल किया जा सकता है। इसका सेवन ऊर्जा के स्तर को बढ़ाता है, भोजन की चिंता को कम करता है और संरक्षित करता है मांसपेशियों मेंविशेषकर उन लोगों में जो उच्च तीव्रता पर व्यायाम करते हैं।

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हरी सब्जियों और गांजा के साथ प्रोटीन स्मूदी की रेसिपी

एक हरी प्रोटीन ठग

हरी सब्जियों और गांजा के साथ इस प्रोटीन को बनाने के लिए, हम इस तरह के रूप में अन्य स्वस्थ सामग्री का उपयोग करेगा केले, जो ऊर्जा स्तर को बढ़ाने में मदद करता है। हम एक आधार के रूप में भी स्वादिष्ट बादाम दूध का उपयोग करने का प्रस्ताव रखते हैं, जिसमें ओमेगा 3 फैटी एसिड और अमीनो एसिड की एक बड़ी मात्रा होती है।

सामग्री

  • 2 पके केले
  • 5 गोभी केल छोड़ देता है
  • 1 चम्मच का ताहिनी या तिल मक्खन (15 छ)
  • 2 बड़े चम्मच बीज (30 g)
  • बादाम दूध के 2 कप (500 ml)
  • 1 / 2 कप गोजी बेरीज़ (60 g)
  • कुचल नट और सन बीज (सजावट के लिए)

तैयारी

  • शुरू करने के लिए, पके हुए केले को छीलें और उन्हें कई टुकड़ों में काट लें।
  • गोभी के पत्तों को अच्छी तरह से धो लें और उन्हें ब्लेंडर में डालें।
  • केले के टुकड़े डालें, फिर बादाम का दूध।
  • 15 सेकंड में 20 के लिए मिक्स करें जब तक मिश्रण सजातीय न हो जाए।
  • फिर चम्मच भर ताहिनी, भांग के बीज और गोजी बेरी मिलाएं।
  • सम्मिश्रण जारी रखें, इस बार जब तक आप एक चिकनी और ढेलेदार पेय न लें।
  • अंत में, पेय की सेवा करें और इसे नट्स और बीज के साथ सजाएं।
  • प्रशिक्षण से पहले या बाद में तुरंत उपभोग करें। यदि आप पसंद करते हैं, तो इसे स्वाद के लिए लें।

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ध्यान में रखना है!

हरी सब्जियों और गांजा की प्रोटीन चिकनाई केवल एक आहार अनुपूरक है। इसकी खपत भोजन या अन्य आहार की खुराक को बदलने के लिए नहीं है। हालांकि यह मांसपेशियों और वजन को बनाए रखने में मदद करता है, लेकिन इसका कोई चमत्कारी प्रभाव नहीं है।

यह स्पष्टीकरण बहुत महत्वपूर्ण है, क्योंकि कई उपभोक्ताओं को यह गलतफहमी है कि वे अपने प्रोटीन सप्लीमेंट के बजाय इस प्रकार का पेय ले सकते हैं। वास्तव में, कई लोग सोचते हैं कि उनका योगदान उन्हें फिट रखने के लिए पर्याप्त है।

जितना स्वस्थ वे हो सकते हैं, प्रोटीन शेक अपने आप काम नहीं करते हैं। उनकी मांसपेशियों को विकसित करने के लिए स्वस्थ आहार और शारीरिक व्यायाम द्वारा उनके उपभोग का समर्थन करना आवश्यक है, अधिक वजन के खिलाफ लड़ाई और कई अन्य लाभ प्राप्त करें।

घर पर इस पेय को तैयार करने के बारे में कैसे? जैसा कि आपने अभी देखा है, अपने आहार में थोड़ा और प्रोटीन जोड़ने के लिए यह एक अच्छा पूरक है। इसके अलावा, अपने अन्य स्वस्थ अवयवों के लिए धन्यवाद, यह स्मूथी एक अच्छे आहार का समर्थन करने और कल्याण को बढ़ावा देने में मदद करता है। यह आनंद लें!

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