3 आपके बचाव में सुधार करने के लिए वनस्पति क्रीम - आपके स्वास्थ्य में सुधार

इस लेख में, हम आपके बचाव को बढ़ाने के लिए 3 वनस्पति क्रीम व्यंजनों को पेश करेंगे। फलों और सब्जियों के संदर्भ में विविध खाने के लिए महत्वपूर्ण है। कई रंगों की सब्जियों का उपयोग करने से विटामिन और खनिजों का अच्छा सेवन होता है। यह उन लोगों को चुनना भी दिलचस्प है जो एंटीऑक्सिडेंट में समृद्ध हैं। उन्हें स्वाद लेने में संकोच न करें!

1। पालक के साथ वेजिटेबल क्रीम

जर्नल में प्रकाशित आंकड़ों के अनुसार भोजन और फ़ंक्शन, हम कह सकते हैं कि पालक एक स्वस्थ और पौष्टिक भोजन है। इस प्रकार, यह वनस्पति क्रीम आयरन और फोलेट जैसे महत्वपूर्ण पोषक तत्व लाती है। इसके अलावा, यह बी विटामिन और एंटीऑक्सिडेंट में समृद्ध है।

इसे कैसे तैयार करें?

  • सभी सामग्री इकट्ठा करें: 500 जी फ्रोजन पालक, 1 प्याज, 1 लहसुन लौंग, 100 g वाष्पित दूध, 1 जैतून का तेल पट्टिका और नमक और काली मिर्च अपनी पसंद के अनुसार।
  • तेल में प्याज और लहसुन भूनें, पालक, नमक जोड़ें और पानी के साथ कवर करें।
  • सब कुछ मिलाने से पहले 5 मिनट पर 7 की प्रतीक्षा करें।

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2। वनस्पति क्रीम रेसिपी को सुधारने के लिए: ब्रोकोली क्रीम

ब्रोकोली एक कार्यात्मक खाद्य पदार्थ है जिसने किसी भी स्वस्थ आहार में पूर्ण स्थान अर्जित किया है। जैसा कि एक प्रकाशन में प्रकाश डाला गया मेडिकल रसायन विज्ञान में मिनी-समीक्षाएं, यह एंटीऑक्सिडेंट और पोषक तत्वों जैसे विटामिन ई, सी, के और खनिज जैसे लोहा, जस्ता और का एक स्रोत है सेलेनियम. हमारा सुझाव है कि आप इस स्वादिष्ट क्रीम का आनंद लें।

इसे कैसे तैयार करें?

  • इस मामले में, मुख्य घटक ब्रोकोली और एक आलू हैं। आपको एक सफेद प्याज और आधा कप वाष्पित दूध की आवश्यकता होगी।
  • आपको अंत में 4 कप की आवश्यकता होगी चिकन शोरबा या सब्जियां। यह नमक और काली मिर्च के अलावा एक बहुत अच्छा स्वाद लाएगा।
  • तैयारी पिछले नुस्खा के समान है: प्याज भूनें। फिर आलू और 5 मिनट के साथ शोरबा जोड़ें, ब्रोकोली। 5 नए मिनट बाद, इसे सभी में मिलाएं।

3। टमाटर की मलाई

यह एक वनस्पति क्रीम है जो टमाटर से मिलने वाले विटामिन सी की एक बड़ी मात्रा लाती है। इसके एंटीऑक्सीडेंट गुणों के अलावा, यह सब्जी विटामिन ए, के, आयरन और से भरपूर होती है पोटैशियम. इसलिए, जैसा कि जर्नल में प्रकाशित एक अध्ययन में कहा गया है आणविक पोषण और खाद्य अनुसंधान, यह बचाव में सुधार करने और बीमारी के जोखिम को कम करने के लिए एक अच्छा विकल्प है।

इसे कैसे तैयार करें?

  • के विपरीत है गैज़्पाचो, जो ठंडा परोसता है, आप एक गर्म टमाटर क्रीम तैयार कर सकते हैं। इस मामले में, आपको इसकी आवश्यकता होगी 500 जी पका हुआ टमाटर, 1 प्याज, 1 लहसुन लौंग, 1 लहसुन लौंग, 1 / 2 काली मिर्च, नमक, काली मिर्च और जैतून का तेल।
  • लगभग 1 मिनट के लिए टमाटर को उबालने के बाद, उन्हें छीलने के लिए ठंडे पानी में डुबो दें। उन्हें टुकड़ों में काट लें और पैन, काली मिर्च और लहसुन में प्याज जोड़ें।
  • नमक और काली मिर्च और 2 गिलास पानी या सब्जी शोरबा जोड़ें। 30 मिनट के बाद, मिश्रण करें; क्रीम चखने के लिए तैयार है!
वनस्पति क्रीम खाने से बचाव में सुधार होता है

वनस्पति क्रीम, एक महत्वपूर्ण पकवान

सब्जियों का सेवन करने के लिए वेजिटेबल क्रीम एक बहुत ही सुविधाजनक विकल्प है। आबादी के एक बड़े हिस्से के लिए, यह सब्जियों का उपभोग करने का एकमात्र तरीका है। तैयारी के अन्य रूपों पर उन्हें एक निर्विवाद लाभ होता है: वे जमे हुए हो सकते हैं। यह आपको बड़ी मात्रा में खाना पकाने और खपत होने तक फ्रिज या फ्रीजर में रखने की अनुमति देता है।

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अच्छी योजना के साथ, सप्ताह के अधिकांश दिनों के लिए वनस्पति क्रीम को इनपुट के रूप में खाना संभव है। यह सब्जियों से विटामिन और एंटीऑक्सिडेंट के अच्छे सेवन की गारंटी देता है।

हालांकि, इन क्रीमों के कैलोरी मान पर ध्यान देना आवश्यक है। निश्चित रूप से, वे मुख्य रूप से सब्जियों और पानी से बने होते हैं, और कैलोरी नगण्य होती हैं। हालांकि, कई व्यंजनों में दूध या क्रीम शामिल हैं। वसा को जोड़ने से तालू में वृद्धि होती है, लेकिन डिश में कैलोरी की कुल संख्या भी होती है।

वनस्पति क्रीम पर निष्कर्ष

सप्ताहांत में बड़ी मात्रा में विभिन्न प्रकार की वनस्पति क्रीम तैयार करने की आदत डालें। उन्हें रेफ्रिजरेटर या फ्रीज़र में स्टोर करें और एक नियमित प्रविष्टि के रूप में उपभोग करें। यदि आप अपना वजन कम करना चाह रहे हैं, तो दूध, मक्खन या क्रीम न डालें। इस बात का ध्यान रखें कि आप जितनी अधिक सब्जियां इस्तेमाल करेंगे, आपका आहार उतना ही विविध होगा। विटामिन, खनिज और एंटीऑक्सिडेंट।

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